2022 me kon sa laptop kharidna sabse accha hai | https://techkishor.com/

2022 me kon sa laptop kharidna sabse accha hai | जानिए 4200 हज़ार तक अच्छा Laptop कौन है, Laptop से जुड़ी हर एक जानकारी जाने हिंदी में 

2022 me kon sa laptop kharidna sabse accha hai :- आज के इस आर्टिकल खास कर उन लोगों के लिए है को अभी लैपटॉप को खरीदना चाहते है। मगर जो लोग खरीद चुके है। वह भी इन सारी लैपटॉप के बारे में जान सकते है। दोस्तों आप में कई लोग किसी लैपटॉप के प्रेमी से पूछते है।

वह लैपटॉप खरीदते समय क्या सोच है। वह केवल एक बात बोलते होंगे कि कम बजट में अच्छा से अच्छा लैपटॉप मिल जाए बस। हालांकि ये कहानी हर लैपटॉप खरीदने वाले के साथ होता है। परंतु आपके जानकारी के लिए बता दू कि हर चमकने वाला चीज सोना नहीं होता है।

2022 me kon sa laptop kharidna sabse accha hai

क्योंकि यदि आपका बजट सीमित नहीं है तो आपके के पास और विकल्प हो सकता है। परंतु यदि आप 40 हजार तक का अच्छा लैपटॉप की तलाश में है तो आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से 7 ऐसे लैपटॉप के बारे में बताएंगे जो आप खरीद सकते है। तो आइए जानते है लैपटॉप के बारे में जो आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है।

1. HP Pavilion 15 Touchscreen

सबसे पहले हम HP के बारे में बताते है। दोस्तों HP Pavilion 15 Touchscreen जो लैपटॉप है। यह लैपटॉप का दाम 42 हजार है। यह लैपटॉप का स्क्रीन 15.6 इंच के HD डब्ल्यूएलईडी-बैकलिट एचपी पवेलियन बिजनेस लैपटॉप को 42 हजार से कम में खरीद सकते हैं। यह कीमत के साथ 1366×768 पिक्सल रेजोल्यूशन से बहुत अच्छा है। 


⇒ अगर हम इसके डिजाइन की बात करे तो इसके डिजाइन देखकर आपको जरूर लेने का मन करेगा। क्योंकि इसका कलर सिल्वर मेटल फिनिश्ड चेसिस जो बहुत महगा लैपटॉप के तरह लुक देती है।

⇒ इसमें आपको 8 वीं जेनरेशन का इंटेल कंपनी का कोर i5 क्वाड-कोर प्रोसेसर है। जिसे मल्टीटास्किंग पावर के लिए 3.4 GHZ रैम तक क्लॉक किया गया है। अन्य विशेषताओं में इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स 620 और विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल हैं। तो अब आप जरूर समझ चुके होंगे की लैपटॉप कितना अच्छा और कितना ख़तरनाक होगा। अगर आप इस लैपटॉप के लेना चाहते है तो मेरे ख्याल और विश्वास के साथ आपको जरूर लेना चाहिए।


⇒ अब इस लैपटॉप के बारे में कुछ और जनकरी देते है। इस लैपटॉप में आपके पास जितने भी फाइल, मूवी, गेम और अन्य डेटा को स्टोर करने के लिए 1TB की हार्ड ड्राइव स्टोरेज पर्याप्त है। अगर हम इसके बैटरी लाइफ के बारे में बात करें तो इसका बैटरी काफी प्रभावशाली है जो लगभग 7 घंटे 45 मिनट तक चलता है।

2. Acer Aspire E15
अब हम आप सभी को accer कंपनी के लैपटॉप के बारे में बताने वाला हूं। यह लैपटॉप का दाम 40 हजार है। इसका डिजाइन असाधारण है तो दोस्तों यदि आप असाधारण डिजाइन के साथ एक शक्तिशाली कॉन्फ़िगरेशन लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं तो Acer Aspire E15 आपके लिए एक बहुत ही अच्छा उदाहण है।

यह लैपटॉप ओब्सीडियन ब्लैक बॉडी के साथ पॉलिश्ड टेक्सचर लिड में 15.6 इंच की फुल HD के साथ वाइडस्क्रीन एलईडी-लाइट आईपीएस स्क्रीन और 1920 x1080 pixel रेजोल्यूशन है। लैपटॉप विंडोज 10 Os पर चलता है। इसके अलावा यह लैपटॉप जो है यह 8वीं गेनरेशन के इंटेल कोर i5 8250 यू प्रोसेसर पैर काम करता है। जो। Trubo Boost तकनीक के साथ 1.6 GHZ तक क्लॉक किया गया है।

इतना ही नहीं इसमें 8GM RAM मल्टीटास्किंग जो आपके अनुभव के लिए सर्वश्रेष्ठ है। आपको इसमें 256 SSD कार्ड के साथ आवश्यक डेटा, संगीत, फिल्म, गेम और अन्य फाइलों को स्टोर कर सकते हैं। 2022 me kon sa laptop kharidna sabse accha hai

⇒ अगर हम इस लैपटॉप के बैटरी के बात करे तो इस लैपटॉप का बैटरी करीब 15 घंटे तक चलता है। तो आप इस लैपटॉप को के सकते है। अगर आप कही पे काम करते है या आप कोई गेम खलते है, या आपका दुकान है तो आप इस लैपटॉप के जरूर के सकते है। इसके अलावा अगर आप ऑनलाइन कुछ भी काम करते है। तब पर भी आप इस लैपटॉप के के सकते है।

3. Lenovo ThinkPad E580

यह जो लैपटॉप है जो अपार्टमेंट सादृश्य का उपयोग करने के लिए VPS कैसे काम करता है जो इसकी कल्पना करने का सबसे आसान तरीका है। यह एक ऐसा लैपटॉप है जी दूसरे की तुलना में बहुत ही अच्छा है। आप इस लैपटॉप को खरीद सकते है। यह जी lenevo ThinkPad E580 एक सुपर की श्रेणी में आता है। अगर आप ऑनलाइन काम करते है। या कोई आप वीडियो एडिट का काम करते है। तो आप इन लैपटॉप को जरूर आजम सकते है।

जो आपने दिन प्रतिदिन के कामो को आसान बना सकता है। अगर आपको इसके कीमत के बात करे तो इसका कीमत 42 हजार से कम है।यह कई सारी सुविधा को प्रदान करती है। जिससे अपलोग के लिए यह बहुत ही विश्वास कर सकते है। अगर इसके क्विलेटी के बात करे तो यह lenevo ThinkPad E580 में सबसे आगे है।

अगर इसके keyboard के बात करे तो यह keyboard सबसे अच्छा हो सकता है। इसका डिस्प्ले 15 इंच के साथ इंटेल कंपनी का i5-8250u प्रोसेसर, विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम और 8GB रैम के साथ आता है। जिसे 16 जीबी तक इसमें बढ़ाया जा सकता है। अगर हम इसके वजन के बात करे तो इसका वजन 1.8 kg है। जिससे आप आसानी से कहीं पे आसानी से लेकर जा सकते है।

2022 me kon sa laptop kharidna sabse accha hai

4. Dell Inspiron 14 5481

दोस्तों कुछ लैपटॉप के बारे में कुछ जनो या ना जाने मगर आप सभी को ये जरूर पता होगा की डेल क्या चीज जी हा दोस्तों आप में से लगभग सभी लोग डेल के बारे में जरूर जानते होगे। तो डेल जा यह लैपटॉप आपको काफी कम दामों में करीब 45 हजार के करीब मिल रहा है। यह डेल इंस्पिरॉन 14 5481 है।

अगर हम इस लैपटॉप के स्क्रीन के बात करे तो इसका स्क्रीन 14 इंच डिस्प्ले और 1920 x 1080 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाले लैपटॉप में डिस्प्ले पर एक कैमरा के साथ एक संकीर्ण बेजल के साथ बहुत ही अच्छा डिज़ाइन में आ रहा है। क्योंकि जो फूल साइज कीबोर्ड होता है। वह एक हंड फील देता है। इस लैपटॉप में एक मल्टी – फंक्शन पोर्ट , एक यूएसबी 2.0 पोर्ट और एक एसडी कार्ड रीडर है। 2022 me kon sa laptop kharidna sabse accha hai

⇒ अगर हम इसके प्रोसेसर के बारे में बात करे तो इसमें इंटेल कंपनी का intel core i5- 8265U प्रोसेसर में द्वारा बनाया गया है। यह 128 जीबी पीसीआई के साथ आ रहा है। इसके अलावा इसमें एसएसडी, 8 जीबी डीडीआर4, 2666 और 1 टीबी एचडीडी। अगर हम इसमें बारे में हम कुछ और बताने का प्रयास करते है।

अगर हम इसके विशेषता का बेटा करे तो इसमें GeForce MX130 2GB DDR, Intel UHD ग्राफिक्स 620 ग्राफिक्स और HD 720p वेब कैमरा भी महजुद है। अगर आप online किसी भिंकाम करते है। तो आप इस लैपटॉप को आप जरूर चूने क्योंकि यह लैपटॉप आपको काफी कम दामों में इतना अच्छा laptop आपको
दे रहा है।

5. HP Pavilion 17z High-Performance Laptop

इस कंपनी के लैपटॉप के बारे में तो आप जरूर ही सुना होगा। क्योंकि यह लैपटॉप मार्केट में बहुत ही फेमस है।तो आइए जानते है। यह लैपटॉप में 17.3 इंच का एचडी ब्राइटव्यू WLED-बैकलिट डिस्प्ले 1600×900 रेजुल्युशन के साथ HP द्वारा अच्छा यानी उच्च-प्रदर्शन वाला लैपटॉप के तरह इसे निर्माण किया गया है।

⇒ यह बिल्कुल Acer Aspire E15specced लैपटॉप के तरह होता है। क्योंकि यह दोनों लैपटॉप बिल्कुल सामना है। इसमें क्वाड-कोर इंटेल i5 केबी लेक रिफ्रेश्ड सीपीयू द्वारा संचालित, यह 8GB रैम के साथ इसका निर्माण किया गया है। इस लैपटॉप में Window 10 64-gb बिट के साथ चलता है। इसके अलावा 1 टीबी सेट के साथ एचडीडी स्टोरेज के साथ आता है। जो काफी ही अच्छा प्रदर्शन करने वाला एक बेहतरीन लैपटॉप है।

अगर हम इसके बैटरी के बारे में बात करे तो इस लैपटॉप का बैटरी 5 घंटा तक चलता है। इसके अलावा इसका वजन 1.9 किलोग्राम है। अगर इसके हम दाम के बात करे तो इसका दाम करीब 42 हजार है। यह लैपटॉप उनके लिए अच्छा है जो लोग ऑनलाइन काम, किसी भी विडीयो को एडिट करते है। तो उनके लिए बहुत अच्छा laptop अच्छा है।

6. Toshiba Satellite Fusion 15 L55W-C5357

दोस्तों यह एक एंसा लैपटॉप है जो 2 इन 1है। तो आइए जनते है। इस लैपटॉप के बारे में तोशिबा का सैटेलाइट फ्यूजन 15 L55W-C5357 हाइब्रिड 2-इन-1 सीरीज में आ है। अगर हम इसका स्क्रीन के बात करें तो इसके स्क्रीन 15.6 इंच की एलईडी-बैकलिट फुल एचडी आईपीएस टच डिस्प्ले स्क्रीन के साथ आ रहा है। आइए अब जानते हैं इसका प्रोसेसर के बारे में, इसका प्रोसेसर 5 पीढ़ी के इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर के साथ आईपीएस तकनीक के साथ आती है।

इसमें 8GB RAM से लैस के साथ , इसमें एक छोटा सा 128GB का SSD भी शामिल है। जो इसके करने में काफी मदद करता है। इतना ही नहीं इसमें 1TB स्टोरेज के साथ जाना अच्छा है। अन्य स्पेक्स में 2.2GHz इंटेल कोर i5-5200U प्रोसेसर, विंडोज 10 होम 64-बिट, इंटेल डुअल बैंड वायरलेस-एसी 7265, ब्लूटूथ 4.1, इंटीग्रेटेड 720p वेब कैमरा और वजन: 5.1 पाउंड शामिल हैं। तो अगर आप लैपटॉप लेने के लिए सोच रहे है तो इस लैपटॉप को खरीद सकते है।

दोस्तों इस आर्टिकल में हम यह बताने का प्रयास किए हैं कि 4200 हज़ार तक अच्छा Laptop कौन है,और इससे जुड़ी हर एक जानकारी आपको बताने का प्रयास किया गया है तो अगर आप सभी को यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इस आर्टिकल को किसी भी और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पे शेयर करने का प्रयास करें और यदि हमारे द्वारा लिखा गया

यह आर्टिकल मैं किसी भी प्रकार का गलती हुआ हो तो आप इसे नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं। हमें कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मौका मिलेगा इसके लिए मैं आप सभी का सदा आभारी रहूंगा। अच्छी सेहत के लिए क्या खाना चाहिए। Microsoft में नौकरी कैसे पाएं

2022 me kon sa laptop kharidna sabse accha hai

Read More : 

Touch screen kaise kam karta hai : Touch screen 

What is Rom : Rom के बारे में जाने पूरी जानकारी हिंदी में ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *