DSSSB New Vacancy Online Apply 2023
New Vacancy

DSSSB New Vacancy Online Apply 2023 :- 12th/ग्रेजुएशन पास पर कुल पद 2354 (जूनियर असिस्टेंट, क्लर्क एवं स्टेनो भर्ती )

DSSSB New Vacancy Online Apply 2023 :- दोस्तों अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में है और तैयारी कर रहे हैं तो आप लोग के लिए सरकारी नौकरी पाने का एक बहुत ही सुनहरा मौका आप लोग के पास है।  दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड अर्थात दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने कुल  2354 पदों पर एलडीसी कनिष्क सहायक और आशु लिपिक पदों के लिए ऑफिशल नोटिस जारी किया है। 

DSSSB ( Delhi Subordinate Services Selection Board) New  recruitment 2024 नौकरी करने के लिए इच्छुक महिला एवं पुरुष उम्मीदवार जो ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसको एक बार ध्यान पूर्वक पढ़ ले उसके बाद आवेदन करें। 

DSSSB New Vacancy Online Apply 2023 short detail in Hindi 

विभाग DSSSB ( Delhi Subordinate Services Selection Board)
टोटल पद 2354 
पद नाम LDC  कनिष्क सहायक और आशु लिपिक
योग्यता 12th/ग्रेजुएशन
ऑनलाइन आवेदन  तिथि 28-12-2023
ऑनलाइन आवेदन  की अंतिम तिथि 07-02-2024
ऑफिसियल  वेबसाइट Click Here 

DSSSB New  Recruitment  Online Apply 2023 Qualification 

दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड  2024 ने कुल 2354 पदों पर जिसमें ( आशुलिपिक: 143 पद , Lower  Division  Clerk -cum Typist (अंग्रेजी/हिंदी): 256, लोअर डिविजन क्लर्क: 28, जूनियर स्टेनोग्राफर: 20, जूनियर असिस्टेंट: 108, ( ग्रेड-IV/जूनियर असिस्टेंट: 1672, आशुलिपिक: 14,सहायक ग्रेड-I: 104 ) आदि पदों पर जो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है।  उसके लिए Qualification विभिन्न  पदों के अनुसार 12th/ग्रेजुएशन है।  विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन पीएफ का लिंक नीचे दिया हुआ है उसे एक बार ध्यान पूर्वक पढ़ ले

DSSSB Recruitment 2023Official Notification Download 
आवेदन यहाँ से करें 
Apply Now

DSSSB Recruitment 2023 online Apply Date :

Delhi Subordinate Services Selection Board में  विभिन्न पदों पर सर जो भर्ती निकली  गई है उसके लिए आवेदन की शुरुआत 28 दिसंबर 2023  से शुरू हो रहा है। वही आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि की बात की जाए तो 7 फरवरी 2024 तक निर्धारित की गई है. सभी महिला एवं पुरुष अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन के अंतिम तिथि से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़कर ऑनलाइन आवेदन करें।

DSSSB New Vacancy Online Apply 2023 Age ( आयु ) 

महिला एवं पुरुष अभ्यर्थी की आयु की बात की जाए तो इस बहाली के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष निर्धारित की गई है आयु में छूट आरक्षण कैटेगरी के  महिला एवं पुरुष अभ्यर्थियों को नियमानुसार दिया जाएगा अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जो प्रकाशित की गई है उसे जरूर देखें। 

DSSSB New Vacancy Online Apply 2023 Selection Process :- दोस्तों जो DSSSB New Vacancy जो बहाली आई है उसके लिए सिलेक्शन प्रोसेस की बात की जाए तो इसमें कंप्यूटर आधारित टेस्ट  (सीबीटी टेस्ट ) स्किल टेस्ट लिया जाएगा। इसके साथ-साथ फॉर्म भरने में कितना पैसा लग रहा है ? सैलरी कितनी मिलेगी ये  सब इसकी जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन का pdf  का लिंक ऊपर दिया हुआ है वहां से डाउनलोड कर अच्छी तरह से एक बार पढ़ ले। 

सारांश :- दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड अर्थात दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में  कुल  2354 पदों पर एलडीसी कनिष्क सहायक और आशु लिपिक आदि पदों के लिए  जो बहाली आए हुए हैं उसके बारे में संक्षिप्त जानकारी आप लोग को प्रदान किए हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन देखें। 

आप लोग इस जानकारी को अपने मित्रों दोस्तों में शेयर जरूर करें जिससे इच्छुक महिला और पुरुष जो बेरोजगार हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं वेलोग  फॉर्म भर करके नौकरी पा सके आप लोग इस वेबसाइट से जुड़े रहें इस पर आपको नई सरकारी नौकरी के बारे में जानकारी दी जाती है। 

DSSSB New Vacancy Online Apply Date 2023-24 

 Read  More :- 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *