Bihar Police Constable New Exam Date 2023-24
Breaking news

Bihar Police Constable New Exam Date 2023-24 II CSBC Bihar Police Re-Exam Date 2023-24 CSBC का चेयरमैन बदल गए जाने कब हो सकती है परीक्षा

Bihar Police Constable New Exam Date 2023-24:- दोस्तों बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2023 -24  के जितने भी महिला एवं पुरुष अभ्यर्थी जो परीक्षा तिथि का इंतजार में है उनके लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण खबर लेकर आए हैं।  केंद्रीय चयन परिषद सिपाही भर्ती के अध्यक्ष एस के  सिंघल को हटा दिया गया है और उनके स्थान पर  शोभा ओहटकर को नये  चेयरमैन  बनाया गया है। CSBC Bihar Police Re-Exam की संभावित तिथि के बारे में जानेगे  पूरा पोस्ट जरूर पढ़े 

विश्वसनीय सूत्रों एवं सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार सिपाही भर्ती परीक्षा में धांधली के कारण 1 अक्टूबर 2023 को जो परीक्षा ली गई थी उसे रद्द करना पड़ा था जिसके कारण नीतीश सरकार की नजरों से एस के  सिंघल उतर गए और उनको केंद्रीय चयन परिषद के अध्यक्ष पद से हटाया गया है। 

CSBC के नए चेयरमैन  शोभा ओहटकर को बड़ी  चुनौती :-  दोस्तों आप लोग को पता है बिहार में जब भी बिहार पुलिस कांस्टेबल का एग्जाम होता है तो कहीं ना कहीं से धांधली का मामला जरूर सामने आता है। इस बार भी ऐसा ही हुआ 1 अक्टूबर 2023 को प्रथम और द्वितीय पाली में जो परीक्षा आयोजित की गई थी उसका पेपर लीक हुआ था

और इसका प्रूफ मिलने के कारण यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी। अभी तक जांच चल रही है इसके सिंगल जो CSBC  के पूर्व अध्यक्ष थे उन्हें हटाया गया क्योंकि Bihar Police Constable Exam कदाचार मुक्त परीक्षा कराने में वे असफल  रहे। 

CSBC के नए चेयरमैन  शोभा ओहटकर के सामने अब एक बड़ी चुनौती है क्योंकि बिहार पुलिस कांस्टेबल की यह बहुत ही बड़ी बहाली है टोटल 21391 पदों पर यह बहाली आई है परीक्षा रद्द  होने के कारण Bihar Police  Constable ka Re-Exam लेना  है। वो भी कदाचार मुक्त CSBC  के नए अध्यक्ष के सामने यह बहुत बड़े चुनौती होगी। और उन्हें हर हाल  में बिना धांधली की परीक्षा कंडक्ट करवानी होगी। CSBC इस बार अपनी बदनामी बिल्कुल  नहीं करवाना चाहेगी। 

Bihar Police Constable New Exam Date 2023-24:- विश्वसनीय सूत्रों एवं सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार CSBC के नए चेयरमैन  शोभा ओहटकर CSBC Bihar Police Re-Exam Date 2023-24 से सम्बंधित जल्द ही कोई सुचना जारी करेंगे 

 वही बिहार पुलिस कांस्टेबल के लगभग 18 लाख से अधिक महिला एवं पुरुष अभ्यर्थी को भी अब आशा जगी है कि  CSBC  द्वारा Bihar Police Constable New Exam Date 2023-24 जल्द जारी किया जायेगा।  और इस बार परीक्षा में धांधली न हो।  और उम्मीद है इस बार बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा में कोई धांधली नहीं होगी। इसके लिए केंद्रीय चयन परिषद के नए अध्यक्ष शोभा ओहटकर हर एक वह कदम उठाएंगे जिससे कदाचार मुक्त परीक्षा हो। 

CSBC Bihar Police Re-Exam Date 2023-24 संभावित  तिथि :- बिहार पुलिस कांस्टेबल के जितने भी महिला एवं पुरुष अभ्यर्थी है सभी लोग तैयारी में पूरी जोर शोर से जुट जाएं सोशल मीडिया एवं विश्वसनीय सूत्रों से यह जानकारी निकलकर आ रही है।  Bihar Police Constable New Exam तिथि  से संबंधित नोटिफिकेशन जनवरी 2024 के प्रथम सप्ताह में देखने को मिल सकता है। 

और एग्जाम लास्ट जनवरी 2024  तक दो से तीन चरणों में कंडक्ट करवाया जा सकता है। अगर जनवरी में परीक्षा कंडक्ट नहीं करवाई जाती है। तो फरवरी में बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा होगी जिसके कारण 22 या 23 फरवरी तक सेंटर उपलब्ध नहीं हो पाएगा। ऐसी स्थिति में आपकी परीक्षा मार्च 2024 माह में हर हाल में कंडक्ट करवा ली जाएगी ऐसी जानकारी निकाल कर आ रही है। 

Bihar Police Constable New Exam Date 2023-24 Check परीक्षा तिथि  Direct Link 

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की जो डेट में आप लोग को बता रहा हूं उसी डेट को ध्यान में रखकर आप लोग अपनी तैयारी में जुटे  रहे।  अगर इस पर धांधली नहीं होती है तो पढ़ने वाले विद्यार्थियों को सफलता जरूर मिलेगी। कट ऑफ इस बार  ज्यादा हाई नहीं जाएगा अगर आप रिजल्ट चाहते हैं तो मन लगाकर अभी से प्रैक्टिस सेट प्रत्येक दिन करते रहें ताकि आपका लेवल बना रहे। और CSBC Bihar Police Re-Exam Date जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहे। 

CSBC Bihar Police Re-Exam Date Check  Notification Click Here 

  Read  More :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *