Dream11 How to select best Player

Dream11 How to select best Player :- मूलमंत्र एक नज़र देख ले आप भी बन सकते है 49 रुपया में करोड़पति ड्रीम 11 में सबसे अच्छा परफॉरमेंस करने वाले खिलाडी कैसे चुने

Dream11 How to select best Player :- दोस्तों अगर आप भी  Dream11 Fantasy Cricket Game खेलते है अपना किस्मत आजमाते है।  तो आपलोग इस पोस्ट को शुरू से अंत तक  जरूर पढ़े।  इस पोस्ट में Dream11 Fantasy Cricket Game  खेलने का सही तरीका का पूरा निचोड़ बताया गया है। जिसे पढ़कर आप भी एक बेहतर टीम बना सकते है और फर्स्ट रैंक हाशिल कर रातो-रत  49 रुपया में करोड़पति बन सकते है। 

 

  Note :- इस खेल में वित्तीय जोखिम की संभावना है अपनी जिम्मेदारी और सोच  समझकर खेले 

Dream11 Fantasy Cricket Game में प्रथम स्थान कैसे  प्राप्त  करे 

बहुत सारे लोगों की यह अवधारणा है कि dream11 में प्रथम स्थान उसी  का आता है जिसकी किस्मत अच्छी होती है पर यह बात कुछ हद तक सत्य है पर पूरी तरह  नहीं।  इस गेम में प्रथम स्थान पाने के लिए आपको थोड़ी-बहुत  मेहनत करनी पड़ेगी और क्रिकेट गेम के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी रखनी पड़ेगी क्योंकि किस्मत उसी का साथ देता है जो मेहनत करता है। 

आको  टीम लगाने से पहले कुछ महत्वपूर्ण जानकारी आपको हासिल करनी पड़ेगी  जिसके लिए थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। आपको  यूट्यूब के माध्यम से और वेबसाइट के माध्यम से निन्म जानकारी हासिल  करना बेहद जरूरी है। 

1 .आज का मैच कहा खेला जा रहा है 

2 . वहां  का ग्राउंड कैसा है बैटिंग  पिच है या नहीं उसी हिसाब से आपको बॉलर और बैट्समैन  का चुनाव करना है 

3 .मैच डे नाइट  होगा या  नहीं 

4 . पिच बॉलर के लिए अच्छी होगी या बैट्समैन के लिए इस बात का ध्यान रखना होगा 

5 . इस पिच पे highest Score  कितना है 

6 . इस पिच पे इसके पहले कौन -कौन से प्लेयर ने अपना बेस्ट परफॉरमेंस दिया है 

दोस्तों हरएक  टीम और खिलाडी तथा ग्राउंड से जुडी छोटी से छोटी जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको वेबसाइट की जरूत पड़ेगी आपलोग की सहूलियत के लिए निचे वेबसाइट का लिंक दिया हुआ है 

 

                              watch Today Tata  IPL Direct  Link 

 

 जैसा की आपलोग को पता है  दोनों टीम मिलाकर टोटल  22  खिलाड़ी हो जाते है इन 22  खिलाडियों  में से आपको  11  खिलाड़ी  का चुनाव  करना होता है।  अगर आपके द्वारा चुने गए 11  खिलाड़ियों  में से हरएक ने अपना बेस्ट परफॉरमेंस दे देता है तो आपको प्रथम स्थान ( first Rank ) आने से कोई  नहीं रोक सकता है। 

Dream11 How to select best Player

Dream11 Fantasy Cricket Game में प्रथम स्थान कैसे  प्राप्त  करने  में  कॅप्टन और वाईस – कॅप्टन की भूमिका 

दोस्तों dream11 फेंटेसी क्रिकेट गेम में प्रथम स्थान उसी बंदा का आता है जिनके द्वारा चुने गए कैप्टन और वाइस- कैप्टन और दूसरे लोग के द्वारा चुने गए कैप्टन और वाइस कैप्टन से अच्छा परफॉर्मेंस दे। ऐसे में कन्फ्यूजन यहां पर पैदा होता है कि आप जिसे कैप्टन या वाइस कैप्टन चुने हैं उसी तरह लाखों लोग भी उन्हें प्लेयर को कैप्टन और वाइस कैप्टन जरूर चुना होगा तब प्रथम स्थान कैसे आएगा  तो उसकी चिंता ना करें उसका भी मूल मंत्र नीचे बताया गया है। उसके लिए क्या करना होगा सभी जानकारी नीचे दी गई है ताकि आप उन सभी को पीछे छोड़ कर प्रथम स्थान पा सके। 

Dream11 टीम बनाने और first rank आने का सही तरीका 

Step 1  :- अगर बैटिंग पिच है तो बैट्समैन का चुनाव ज्यादा करे और और अगर बॉलिंग पिच है तो बॉलर  का चुनाव ज्यादा  करे अपने अनुमान के अनुसार  टीम 6-5  का ज्यादा  बनाये अक्सर वही जीते है जो  टीम 6-5 का टीम बनाये है। 

Step 2  :- अगर बैटिंग पिच है तो बैट्समैन को ही कॅप्टन और वाईस कॅप्टन बनाये  और अगर बॉलिंग पिच है तो  बॉलर  को  ही कॅप्टन  और  वाईस कॅप्टन बनाये। 

Step 3  :- बैट्समैन  और बॉलर  को अपने टीम में रखने से पहले उनके द्वारा पिछले खेले गए मैचों में  उनके प्रदर्शन  का ध्यान जरूर रखे 

Step 4 :- allrounder प्लेयर का चुनाव  ज्यादातर  फायदेमंद  साबित होता है।  क्योंकि  बैटिंग पिच और बॉलिंग पिच  दोने में हमेशा अच्छा पॉइंट्स  देकर जाते है 

 

Dream11 टीम बनाने और first  rank आने का मूलमंत्र  (  इसे ध्यानपूर्वक पढ़े तभी जित पाएंगे ये कोई नहीं बताएगा )

दोस्तों अगर dream11 फेंटेसी क्रिकेट गेम मैं प्रथम स्थान आना है तो आपको कैप्टन और वाइस कैप्टन का चुनाव परफेक्ट करना होगा । जब तक  आपके कैप्टन और वाइस कैप्टन अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तब  तक प्रथम स्थान पर नहीं आ सकते हैं।  dream11 फेंटेसी क्रिकेट गेम में ज्यादातर लोग कैप्टन और वाइस कैप्टन उन खिलाड़ी को   बनाते हैं जो पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किए हैं ऐसे लोगों की संख्या काफी अधिक होती है अगर आप भी पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को कप्तान और उपकप्तान बनाएंगे तो प्रथम स्थान आने की संभावना बहुत कम होगी आपको कुछ हटकर करना होगा। 

अक्सर आप और हम देखते हैं कुछ खिलाड़ी जो कि बहुत अच्छे होते हैं उनके पास अच्छे रन बनाने  की क्षमता होती है और अच्छे विकेट लेने की क्षमता होती है पर कभी-कभी यह लगातार दो तीन मैच में  फ्लॉप  कर जाते हैं जिसके कारण बहुत सारे लोग उसे नजरअंदाज कर देते हैं और उन्हें कैप्टन या वाइस कैप्टन नहीं बनाते हैं या फिर अपने टीम में नहीं चुनते है 

तो जीतने का मूल मंत्र यहीं से शुरू होता है आप वैसे खिलाड़ी को कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाएं और ऐसे ही  अन्य खिलाडी को अपने टीम में चुने जो पिछले दो-तीन लगातार मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किए हैं जबकि उनमें काबिलियत है और कभी भी वह अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दे सकते हैं। ऐसा करने वालों की संख्या प्रतिशत में बहुत कम होती है अगर आप ऐसे खिलाड़ी का चुनाव करेंगे तो प्रथम स्थान पर आने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है और किसी न किसी दिन आप प्रथम स्थान पर जरूर आ जाइएगा। इसी तरह से आप लगातार खेले  अगर आपकी किस्मत अच्छी रही तो 4 से 5  मैचों में ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा और आप करोड़पति बन सकते हैं। 

Download dream11 app Click  Here 
Join Team Selection group  Click  Here 

Dream11 How to select best Player

नोट :- इस खेल में वित्तीय जोखिम का खतरा है आप सोच समझकर जिम्मेदारी से खेले इसकी आपको लत लग सकती है।  आप एक से दो टीम  ही बनाये अपनी आर्थिक  स्थिति  के अनुसार ऐसा नहीं की आप प्रत्येक दिन 10 से  20  टीम  बनायेगे तो जित जायेंगे आप दो सी तीन या फिर एक ही टीम बनाये पर ऊपर जो मूलमंत्र बताया गया है उसी के अनुसार टीम बनाये  तो एक ही टीम मात्र 49  रुपया  लगाकर करोड़पति बन सकते है। 

Dream11 How to select best Player Tata  IPL  2023 

Bihar Police New Vacancy Notification 2023 :- बिहार पुलिस 21391 पदों पर बम्पर बहाली नोटिफिकेशन जाने कब आएगा

CRPF SI ASI Recruitment 2023 Notification:-10 वीं 12वीं ग्रेजुएशन पास CRPF SI , ASI नयी बहाली फॉर्म जल्दी भरे नोटिफिकेशन जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *